पश्चिम बंगाल : पशु चोरी के शक में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीटकर की हत्या, 14 गिरफ्तार

कूचबिहार। पशु चोरी के शक में पश्चिम बंगाल के कूचविहार में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। ये घटना गुरुवार की है। जानकारी के मुताबिक मृत व्यक्ति का नाम बब्लू और प्रकाश दास बताया जा रहा है। दोनों कूचबिहार जिले के माथाभंगा के थे। घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीड़ में शामिल 12 लोगों को हिरासत में लिया है। घटना की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है पुलिस ने इस मामले में संलिप्तता को लेकर 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, रबीउल इस्लाम और प्रकाश दास एक वैन से 2 गायों को लेकर जा रहे थे तभी माथाबांगला क्षेत्र में गुरुवार को भीड़ ने उन्हें रोका, और पूछताछ के बाद दोनों की बेरहमी से पिटाई की, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि भीड़ ने वैन को माथाबांगला इलाके में रोका और उसमें गायों को देखा तो रबीउल और प्रकाश पर चोरी का आरोप लगाने लगे। लोगों ने दावा किया कि ये गाएं कुछ दिन पहले इलाके से चुरा ली गई थीं और उन्हें पशु तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था। भीड़ ने दोनों से पूछा कि वे कहां से आए हैं और इसी दौरान उन्होंने दोनों की पिटाई की और वैन को आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। पश्चिम बंगाल विधानसभा ने हाल में पश्चिम बंगाल (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की रोकथाम) अधिनियम, 2019 पारित किया था जिसे राज्यपाल की मंजूरी मिलने का इंतजार है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version