इंदिरापुरम में तीन जगह बनेगा नो पार्किंग जोन : जीडीए

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम में सड़कों से जाम की समस्या खत्म करने के लिए गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण ने तीन जगहों पर नो पार्किंग जोन बनाने का फैसला किया है। इसके लिए भीड़भाड़ वाले तीन जगहों को चिन्हित किया है। सबसे पहले शिप्रा मॉल और हैबिटेट सेंटर के बीच वाली रोड पर नो पार्किंग जोन बनाया जाएगा। बुधवार से नो पार्किंग का बोर्ड लगवाकर इसे लागू कर दिया जाएगा। इसका उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर जीडीए गाड़ी के चालक से जुर्माना वसूल करेगा।

दरअसल, एओए फेडरेशन के अधिकारी कई सालों से इंदिरापुरम की सड़कों को अतिक्रमण और जाम मुक्त बनाने की जीडीए से मांग कर रहे हैं। इसके लिए फेडरेशन के पदाधिकारियों ने अस्थाई पार्किंग बनवाकर लोगों को राहत देने की मांग की थी। मगर अधिकारियों ने इस प्रस्ताव में तमाम खामियां और नियमों का उल्लंघन बताकर नकार दिया। अब जीडीए अधिकारियों ने तीन जगहों पर नो पार्किंग जोन बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने शिप्रा मॉल और हैबिटेट सेंटर के बीच जगह को बुधवार से नो पार्किंग जोन बनने पर इसका सख्ती से पालन कराने की बात कही है।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से इंदिरापुरम में वाहनों का जाम और अतिक्रमण खत्म कराने के लिए प्लानिंग बन रही थी। इसमें जीडीए के स्टाफ से कई विचार और तरीके सामने आए। जहां उच्च अधिकारियों ने उन्हीं में से नो पार्किंग जोन के प्वाइंट बनाने का फैसला किया है। इस योजना के तहत इंदिरापुरम में शिप्रा मॉल और हैबिटेट सेंटर के बीच वाली रोड के अलावा शक्ति खंड और वैभव खंड में जगह चिन्हित किया है। उन्होंने बताया यदि कोई भी स्थानीय व्यक्ति नो पार्किंग का बोर्ड लगाने के बावजूद वहां गाड़ी खड़ी करता है तो उसकी गाड़ी को क्रेन से उठवाकर पुलिस स्टेशन में सीज कराया जाएगा, साथ ही चालक से जुर्माना भी वसूला जाएगा।

जीडीए अधिकारियों ने बताया कि पिछले दिनों सीआरआरआई की टीम ने इंदिरापुरम के भीड़भाड़ वाले इलाके का सर्वे किया था। टीम ने करीब आधा दर्जन जगहों पर जाम की समस्या खत्म करने के लिए पार्किंग बनाने का सुझाव दिया था। इन्हीं जगहों में से तीन जगहों को नो पार्किंग जोन बनाने की निर्णय लिया है। दरअसल, जीडीए फिलहाल पार्किंग नहीं बना सकता है। पार्किंग के विकल्प के तौर पर नो पार्किंग जोन बनाया जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version