100 करोड़ रुपये से सुधारी जाएगी सड़कों की हालत

गाज़ियाबाद। शहर के विकास के लिए आज बड़ा फैसला हुआ है। इसके लिए आज अवस्थापना निधि की एक बैठक कलक्ट्रेट में आयोजित की गई। इस बैठक में 140 करोड़ रुपये से शहर में होने वाले विकास कार्यों पर समिति की मुहर लगी।

अवस्थापना निधि की यह बैठक करीब सात महीने बाद हुई है। हालांकि यह पैसा नगर निगम को 50 करोड़ रुपया और14वें वित्त आयोग से 90 करोड़ रुपया विकास के लिए मिला है। इस तरह से कुल 140 करोड़ रुपये शहर के विकास पर खर्च होगा। सूत्रों की माने तो अकेले 100 करोड़ रुपये शहर में नई सड़क बनाने, पुरानी सड़कों की मरम्मत करने, नाली बनाने, डिवाइडर ठीक करने आदि पर खर्च किया जाएगा। करीब 7 करोड़ रुपये हेल्थ विभाग, 10 करोड़ रुपये वाटर वर्क्स तथा बाकि अधिष्ठान के लिए देने का अनुमान है।

हालांकि बैठक में इसे कुछ संसोधन के बाद पास किया गया है। शहर में होने वाले विकास कार्यों पर जो कमेटी गठित की गई है उसकी पहली बार मेयर अध्यक्षता कर रही हैं। इससे पहले इस कमेटी की अध्यक्ष मंडलायुक्त अनिता सी मेश्राम होती थीं। बैठक में अध्यक्ष के रूप में मेयर आशा शर्मा तथा सदस्य के तौर पर डीएम डॉ अजय शंकर पांडेय, जीडीए वीसी कंचन वर्मा, नगरायुक्त दिनेश चंद्र सिंह, जल निगम के चीफ इंजीनियर जीएस श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version