जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी से बढ़ी आफत, 2 जवानों समेत 7 लोगों की गई जान

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार से लगातार बर्फबारी जारी है। जिसके चलते श्रीनगर हाईवे बंद है। भारी बर्फबारी के चलते लैंड लाइन सेवा भी ठप है और जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारी बर्फबारी में घिरकर 7 लोगों की जान चली गई है। इनमें सेना के जवान और सेना के दो पोर्टर भी शामिल हैं।

कश्मीर घाटी के उच्च पर्वतीय इलाकों में हुई भारी बर्फबारी के कारण लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास हुए हिमस्खलन में सेना के दो जवान शहीद हुए हैं।  शहीद हुए जवान कुपवाड़ा के पास एलओसी के पास तैनात थे।

बताया जा रहा है कि यह दोनों जवान हिमस्खलन के दौरान बर्फ में दब गए थे।  बर्फबारी में अब तक सेना के दो जवान और एक महिला नागरिक समेत 7 लोगों की मौत हो गई है।

जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे बंद

बता दें कि कश्मीर में गुरुवार को हुई भारी बर्फबारी के कारण घाटी का संपर्क देश के कई इलाकों से कट गया है। दरअसल, बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। कश्मीर में दो दिन पहले शुरू हुई बर्फबारी शुक्रवार को भी जारी है।  राजौरी और रामबन जिले में भी अब बर्फबारी शुरू हो गई है।  चारों ओर बर्फ की सफेद चादर दिखाई दे रही है।

चारों ओर ढकी बर्फ की सफेद चादर

नवंबर की शुरुआत में कश्मीर में जबरदस्त बर्फबारी से तापमान काफी कम हो गया है। लगातार हो रही बर्फबारी से सड़कों और पेड़ों पर हर तरफ बर्फ की सफेद चादर ढक गई है। भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version