कनौजा के प्राइमरी स्कूल में हुआ विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

गाज़ियाबाद। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जनपद न्यायाधीश के निर्देशन में रत्नेश कमलदीप आनंद सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेश पर ग्राम कनौजा के प्राइमरी स्कूल में  विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता राजस्व निरीक्षक तहसील सदर ने की व संचालन नवीन जोशी ने किया। शिविर में उपस्थित महेश यादव मोदीनगर ने श्रमिक विधियां, मध्यस्था केंद्र, लोक अदालत ,निशुल्क वकील की सेवाओं के संबंध में ग्रामीणों को जागरूक किया।

वहीं इस शिविर में नवीन जोशी पीएलबी व प्रोबेशन विभाग के द्वारा संचालित सुमंगला योजना योजना की जानकारी दी गई । अभिषेक कुमार समन्वय अधिकारी कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा प्रधानमंत्री दिशा योजना, के अंतर्गत निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण एवं नेशनल पेंशन स्कीम, सीएससी पर संचालित आदि योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर का संचालन कर रहे शहजाद अली के द्वारा बताया गया की उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में से गाजियाबाद जनपद में पहली बार फैक्ट्रियों में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

साक्षरता शिविर के माध्यम से फैक्ट्रियों में लगे वर्कर को कानूनन अधिकार केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं के संबंध में जागरूक किया गया। उपस्थित जनता को टैली योजना उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा संचालित यूपी cop एप्स एवं जनसुनवाई ऐप तथा प्लास्टिक बंद करने की शपथ दिलाई गई। इस मौके पर टैली ला पोर्टल का विमोचन किया गया।

इस शिविर में प्रीति चौधरी, रियाना, पिंकी, शहजाद अहमद आदि उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में यूको बैंक की अटौर शाखा के प्रबंधक भूपेंदर सिंह बतौर मुख्य अतिथि तथा मोरिटी गाँव शाखा के प्रबंधक मन्नू चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version