मोदीनगर में 31 तारीख के बाद नहीं चलेंगे डीजल ऑटो

गाजियाबाद। मोदीनगर रूट पर चलने वाले डीजल चलित ऑटो बंद कर दिए जाएंगे। परिवहन विभाग की ओर से तीन माह पहले डीजल चलित ऑटो को बंद करने और उनको स्थानांतरित करने के निर्देश दिए गए थे। ऑटो बंद होने पर मोदीनगर, मुरादनगर, सीकरी कलां और कादराबाद रूट पर जाने वाले लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ेगी।

संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में 25 जून को निर्णय लिया गया कि मोदीनगर रूट पर चलने वाले डीजल 230 ऑटो और ई-रिक्शा को तीन माह के भीतर बंद कर दिया जाए। सभी ऑटो संचालकों को निर्देश दिए गए कि 31 अक्टूबर तक डीजल से चलने वाले ऑटो को सीएनजी में बदलकर परमिट ले लिया जाए। तीन माह में सभी ऑटो को रूपांतरित करने और उनको डीजल से निरस्त करने का समय दिया गया था। बृहस्पतिवार तक सभी ऑटो चालकों को सीएनजी में बदलवाने का समय है। यदि इसके बाद ऑटो मार्ग पर दिखाई दिए तो उनको बंद कर दिया जाएगा और चालक को जुर्माना भरना होगा। बृहस्पतिवार के बाद उनको परमिट भी नहीं मिलेगा।

हालांकि इस मामले में ऑटो संचालकों ने इसमें तारीख बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा था, लेकिन अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया। बृहस्पतिवार के बाद डीजल ऑटो बंद होने पर मुरादनगर से मोदीनगर रूट और मोदीनगर से कादराबाद मोहउद्दीनपुर जाने रूट पर जाने वाले यात्रियों को दिक्कत हो सकती है। एआरटीओ विश्वजीत सिंह ने बताया कि अभी 50 फीसदी ऑटो ने तो रुपांतरण करा लिया है। अन्य को भी नोटिस दिया गया। दो दिन का समय है। इसके बाद ऑटो का संचालन बंद कर दिया जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version