राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले रेरा सम्मेलन की तैयारियों में जुटा जीडीए

गाजियाबाद। लखनऊ में अगले माह चार नवंबर को राष्ट्रीय स्तर पर रियल एस्टेट रेगुलेटरी एजेंसी (रेरा) का सम्मेलन होगा। जीडीए भी इस सम्मेलन की तैयारी में जुटा है। प्राधिकरण रेरा के जरिये आवंटियों की समस्याओं के समाधान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जिसे लेकर जीडीए उपाध्यक्ष इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आयोजित रेरा की ओर से सम्मेलन होगा। बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सम्मेलन में भाग लेंगे। देश के सभी रेरा प्रमुख सम्मेलन में भाग लेंगे। इस क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ, बायर्स आदि भी इसमें शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो सम्मेलन में पांच चरण में होगा। पहले चरण में रियल एस्टेट सेक्टर की चुनौतियां और समाधान पर चर्चा की जाएगी। दूसरे चरण में वित्तीय से संबंधित मामले, तीसरे में लीगल समस्याएं और समाधान, चौथे में रेरा और गवर्नमेंट बॉडी के बीच तालमेल बेहतर करने और अंतिम चरण में बायर्स को रेरा से होने वाली उम्मीदों पर चर्चा की जाएगी।

इस दौरान पिछले सालों में रेरा के कार्य की उपलब्धियां भी बताई जाएंगी। जीडीए अधिकारियों की माने तो प्राधिकरण में पिछले एक साल के दौरान रेरा के जरिये बिल्डर और बायर्स की समस्याओं के समाधान पर होने वाली रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसे इसमें प्रस्तुत किया जा सकता है। बताते हैं कि इस सम्मेलन में रेरा के गठन के बाद क्या बदलाव किया गया है और भविष्य में क्या बदलाव हो सकते हैं। इसपर भी चर्चा की जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version