जल्द ही हिंडन टर्मिनल से हुबली के लिए उड़ेगा विमान

गाजियाबाद। जल्द ही हिंडन एयरपोर्ट से हुबली (कर्नाटक) के लिए उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। उड़ान सेवा के विस्तार को लेकर डीएम अजय शंकर पांडेय ने शुक्रवार को एयरपोर्ट की निदेशक शोभा भारद्वाज व स्टार एयर की मैनेजर किरन एसटी के साथ बैठक की। एयरपोर्ट से अभी पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा चल रही है। वहीं जल्द ही हुबली के लिए उड़ान शुरू होने वाली है। डीएम ने सेवा प्रदाता कंपनी स्टार एयर के प्रतिनिधि से लखनऊ, प्रयागराज व वाराणसी के लिए वायु सेवा शुरू करने का आग्रह किया।

कंपनी की मैनेजर किरन एसटी ने कहा कंपनी इस पर विचार कर प्रशासन को अवगत कराएगी। उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ के बाद अब छह नवंबर से हुबली के लिए उड़ान शुरू कर दी जाएगी। एयरपोर्ट से हुबली के लिए सप्ताह में बुधवार व बृहस्पतिवार को 50 सीटर विमान की सेवा रहेगी। इसका 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। एयरपोर्ट की निदेशक व एयर स्टार की मैनेजर ने जिलाधिकारी को एयरपोर्ट से संबंधित समस्याएं बताई।

उन्होंने बताया कि हुबली के लिए 50 सीटर सेवा होने के कारण इन फ्लाइट से कचरा पैदा होगा। एयरफोर्स के टर्मिनल होने के कारण इसकी निस्तारण की अनुमति नहीं है। डीएम ने कंपनी से कचरे का आंकलन प्रस्तुत करने को कहा है। जिससे नगर निगम टर्मिनल से बाहर इसके निस्तारण की व्यवस्था कर सके। जिलाधिकारी ने बताया कि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को लखनऊ, प्रयागराज व वाराणसी के लिए उड़ान सेवा शुरू करने लिए पत्र भेजा है। एयरपोर्ट से इंडिगो कंपनी की सेवा शुरू करने के लिए भी बातचीत चल रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version