दिल्ली में व्यापारिक समूह के दफ्तरों पर छापे, 1000 करोड़ की कर चोरी का खुलासा

नई दिल्ली। आयकर विभाग को दिल्ली के बिजनेस हाउस पर छापेमारी के दौरान 1000 करोड़ से अधिक की कर चोरी का पता चला है। यह कंपनी हवाला सौदे को लेकर आयकर विभाग के रडार पर थी। समूह के लिंक वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले से भी जुड़े हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने बुधवार को बताया कि बिजनेस हाउस विभिन्न ई-गवर्नेंस प्रोजेक्ट और वित्तीय सेवाओं से जुड़ा था।

आयकर अधिकारियों ने बताया कि बिजनेस हाउस अलंकित ग्रुप है, जिसके देश के कई शहरों समेत दुबई में भी दफ्तर है। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से कार्रवाई को लेकर कोई बयान नहीं आया है।

अधिकारियों ने बताया कि छापे और जब्ती की कार्रवाई से बड़ी मात्रा में कर चोरी, हवाला लेनदेन और मनी लॉन्ड्रिंग का खुलासा हुआ है। बड़े पैमाने पर इसे प्रमाणित करने वाले कई सुबूत मिले हैं। सीबीडीटी ने कहा कि समूह ने बेहिसाब धन को इधर-उधर करने के लिए दिल्ली और कोलकाता मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल किया।

जांच से यह भी पता चला है कि दुबई के ऑपरेटर राजीव सक्सेना की मुखौटा कंपनियों के जरिये दुबई में बड़ी मात्रा में कमीशन भी प्राप्त हुआ। राजीव सक्सेना वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में भी आरोपी है।

इस कमीशन के एक हिस्से को अलंकित ग्रुप के जरिये भारत में वापस भेजा गया। सक्सेना को 3,600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार को लेकर दुबई से प्रत्यर्पित किया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version