यूपी डीजीपी का सख्त आदेश, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट किया तो होगी कड़ी कार्रवाही

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ पिछले 24 घंटों के दौरान 14 मुकदमे दर्ज किए गए और 67 सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया गया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय से प्राप्त सूचना के मुताबिक सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ डीजीपी ओमप्रकाश सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 14 मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

इस दौरान औरैया और प्रयागराज में दो-दो जबकि हरदोई, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके अलावा चार अन्य प्रकरणों में साइबर अपराध इकाई ने लखनऊ में मुकदमे दर्ज किए हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार भविष्य में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी और ऐसे लोग जो सोशल मीडिया पर सुनियोजित तरीके से भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं, उन्हें अलग से चिह्नित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और साक्ष्यों के आधार पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) जैसी कार्यवाही पर भी विचार किया जाएगा।

हिंदू महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या और अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखकर सरकार ये कार्रवाई कर रही है। बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में हिंदू नेता कमलेश तिवारी की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद लखनऊ में हंगामा भी हुआ था। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखकर पुलिस प्रशासन इस तरह की कार्रवाई कर रहा है और ये आगे भी जारी रहने की संभावना है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version