बिजनौर में कमलेश तिवारी की हत्या में नामजद दो मौलाना पुलिस की गिरफ्त में

बिजनौर। लखनऊ में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े नृशंस हत्या में नामजद दोनों मौलानाओं को पुलिस ने पकड़ लिया है। इन दोनों की गिरफ्तारी पर हालांकि पुलिस अधिकारी खुलकर नहीं बोल रहे हैं। बिजनौर जिले के नगीना देहात थाना क्षेत्र के गांव किशनपुर आंवला निवासी मौलाना अनवारुल हक के साथ ही भनेड़ा निवासी मुफ्ती नईम ने करीब तीन वर्ष पहले कमलेश तिवारी का सिर कलम करने पर 1.61 करोड़ का इनाम की घोषणा की थीं।

कमलेश की शुक्रवार को हत्या के बाद इन दोनों मौलानाओं के खिलाफ लखनऊ की नाका कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।इनके मुकदमा दर्ज होते ही जिले की नगीना देहात, कोतवाली देहात, किरतपुर व नजीबाबाद पुलिस ने कई स्थानों रात्रि में दबिश दी। पुलिस ने तड़के तीन बजे अनवारुल हक को उस समय नगीना की नई बस्ती पकड़ लिया है। जब वह भागने की तैयारी में था। पुलिस ने नईम को भी पकड़ लिया है।

पुलिस अधिकारी दबी जुबान पकड़े जाने की बात तो कर रहे है, लेकिन बयान से बच रहे हैं। पुलिस को दोनों की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन का अंदेशा है। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में नामजद मौलाना अनवारुल हक को बिजनौर पुलिस ने उसकी ससुराल से हिरासत में लिया। फिलहाल मौलाना को कहां रखा गया है इसके बारे में पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि मौलाना से किसी गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ की जा रही है।

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के केस में पुलिस ने आज शनिवार को आरोपी मौलाना अनवारुल हक से पूछताछ की है। अनवारुल ने 2015 में कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वाले को 51 लाख रुपये इनाम में देने की घोषणा की थी। पुलिस ने मौलाना से बिजनौर में पूछताछ की। दोनों नेताओं के बीच लंबे समय से जुबानी जंग चली आ रही थी। कमलेश तिवारी हत्याकांड में अनवारुल हक के रूप में पहले आरोपी से पूछताछ की है। अनवारुल से थाना नगीना के आशियाना कॉलोनी में पूछताछ की गई। इसके अलावा गुजरात के सूरत से भी कई संदिग्धों को हिरासत में लेने की खबरें आ रहीं हैं। संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

दरअसल, 4 दिसंबर 2015 को मौलाना ने बिजनौर में कमलेश तिवारी का सिर कलम करने वाले को 51 लाख रुपये देने की बात कही थी। इसी की चलते कमलेश की पत्नी ने हत्या मामले में मौलाना को नामजद किया है। जिसके बाद पुलिस ने मौलाना को हिरासत में लिया। इस मामले में गुजरात एटीएस ने देर रात सूरत से तीन लोगों को हिरासत में लिया। हिरासत में लिए गए तीनों लोगों से पूछताछ हो रही है। पुलिस ने मामले में 3 लोगों को सूरत से हिरासत में लिया और अहमदाबाद ले आई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, हत्या की साजिश सूरत में रची जाने की आशंका बताई जा रही है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version