रोडवेज की प्रदूषण फैलाने वाली बसों पर होगी कार्रवाई

गाज़ियाबाद। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और परिवहन विभाग जल्द ही रोडवेज की प्रदूषण फैलाने वाली बसों पर कार्रवाई करेगा। बता दें कि कौशांबी और साहिबाबाद बस अड्डे से बड़ी संख्या में डीजल बसों का संचालन होता है।

रोडवेज के पास वर्तमान में लगभग 70 बसें डीजल से संचालित होने वाली हैं, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश से आनंद विहार और कौशांबी आने वाली अधिकांश बसें डीजल से संचालित हो रही हैं। जिनसे वायु प्रदूषण भी होता है, इसमें कुछ बसें दस साल से अधिक पुरानी हैं।

रोडवेज के अधिकारियों का दावा है कि आधे से अधिक बसें आठ साल ही पुरानी हैं। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि डीजल बसों को जल्द से जल्द सीएनजी में परिवर्तित करने का काम चल रहा है जो बसें बची हैं उनको जल्द ही सीएनजी युक्त कर दिया जाएगा।

एआरटीओ अमित राजन राय का कहना है कि परिवहन निगम प्रदूषण फैलाने वाली वाली बसों को चिह्नित कर कार्रवाई करेगा। उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी उत्सव शर्मा का कहना है कि एयर क्वालिटी इंडेक्स में लगातार इजाफा हो रहा है। इस दौरान जो भी वायु प्रदूषण फैलाने का दोषी पाया जाएगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा। बसों को लेकर पूर्व में भी कौशांबी आरडब्ल्यूए की ओर से शिकायत मिली हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version