दिल्ली में मेट्रो स्टेशन के बाहर अब किराए पर मिलेंगे ई-स्कूटर

नई दिल्ली। दिल्ली के लाखों यात्रियों को प्रतिदिन सफर की सुविधा उपलब्ध करवाने वाले दिल्ली मेट्रो ने पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए लोगों को एक बेहतरीन तोहफा दिया है। डीएमआरसी ने दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशनों पर इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की सुविधा शुरू की है।

नई सुविधा के तहत दिल्ली मेट्रो के सबसे ज्यादा आवाजाही वाले चार स्टेशनों के बाहर यात्री किराए पर मिलने वाले ई-स्कूटर की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। स्टेशनों के बाहर मिलने वाले इन स्कूटरों को आम नागरिक भी किराए पर ले सकते हैं। विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर-9 और नेहरू एन्केलव पर यात्रियों के लिए इस सुुविधा की शुरूआत कर दी गई है।

डीएमआरसी ने इस नई योजना के बारे में ट्वीट कर के जानकारी दी कि दिल्ली में इन चार मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही सर्वाधिक है, इसलिए यहीं से दिल्ली मेट्रो ने इस सुविधा को शुरू करने का एलान किया है।

बताया जा रहा है कि 10 से अधिक ई-स्कूटर्स के साथ डीएमआरसी ने इस सुविधा की शुरुआत की है। इससे पहले डीएमआरसी ने यात्रियों के मेट्रो से आगे की यात्रा को ध्यान में रखते हुए  साइकिल की सुविधा की भी शुरूआत की थी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version