गोदावरी नदी में डूबी 61 लोगों को ले जा रही नाव, मृतकों की संख्या 46 तक बढ़ने की सम्भावना

अमरावती। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक बड़े नाव हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग लापता हैं। 60 सैलानियों और चालक दल के सदस्यों से भरी नाव उफनती गोदावरी नदी में पलट गई। स्थानीय लोगों ने 17 लोगों को बचा लिया। लापता लोगों की युद्धस्तर पर तलाश की जा रही है। मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। इस हादसे में मृतकों की संख्या 46 तक बढ़ने की सम्भावना है।

सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री रेड्डी ने नेशनल डिसास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ), नौसेना और ओएनजीसी से युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चलाने को कहा है। बचाव कार्य में हेलीकॉप्टर को भी लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने जिले में मौजूद सभी मंत्रियों को भी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्यो पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही घटना के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।

पीएम और रक्षा मंत्री ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘आंध्र प्रदेश पूर्वी गोदावरी में नाव के डूबने से बहुत दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं पीडि़त परिवारों के साथ हैं।’

नौका विहार सेवाओं के लाइसेंस निलंबित
मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पूर्वी गोदावरी जिले के अधिकारियों ने क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं। नावों के लाइसेंस की जांच भी शुरू कर दी गई है। बता दें कि राहत बचाव के लिए एनडीआरएफ की दो टीमों को लगाया गया है। हर एक टीम में 30 सदस्य हैं। वहीं, पर्यटन विभाग की दो नावों को भी बचाव कार्य में लगाया गया है।

कच्चुलुरु के पास हुआ हादसा
सूत्रों ने बताया कि नाव देवीपटनम के पास गांडी पोचम्मा मंदिर से पर्यटन स्थल पापीकोंडालु के लिए निकली थी। नाव प्राइवेट ऑपरेटर की थी। कच्चुलुरु के पास ही वह हादसे का शिकार हो गई। सूत्रों के मुताबिक हादसे का शिकार हुई नाव में सबसे ज्यादा 22 सैलानी तेलंगाना के थे। ये सभी लोग हैदराबाद के रहने वाले थे।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version