लेट-लतीफ सरकारी कर्मचारियों पर डीएम गाज़ियाबाद की सख्ती, काटा एक दिन का वेतन

गाज़ियाबाद के जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पाण्डेय अपने कार्यालय की खुद सफाई करने के लिए तो विख्यात हैं ही मगर अनुशासन के प्रति उनका लगाव भी देखते ही बनाता है। हर दिन वे न सिर्फ खुद समय पर ऑफिस आते हैं बल्कि अपने अधिनिस्त अधिकारियों और कर्मचारियों से भी समय पर आने की अपेक्षा रखते हैं। ऐसे में उन अधिकारियों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई जो अब तक अपनी सुविधा के अनुसार ऑफिस पहुँचने का आदी हैं।

डॉ. पाण्डेय ने आज जिला मुख्यालय स्थित विकास में विभिन्न 14 विभागों के उपस्थिती रजिस्टर का औचक निरीक्षण किया और पाया कि निर्धारित समय (प्रातः 10:00 बजे) के बाद भी 32 कर्मचारी अपने-अपने ऑफिस से अनुपस्थित थे। डीएम पाण्डेय ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल कार्यवाही करते हुए लेट आने वाले सभी कर्मचारियों की एक दिन की तंख्वाह काटने का आदेश जारी कर दिया।

जिन कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की गई, उनमें जिला समन्वयक उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन में दो, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी कार्यालय में चार, सहायक निदेशक मत्स्य कार्यालय में दो, जिला युवा कल्याण कार्यालय में एक, जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में एक, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में पाँच, जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में दो, सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता में तीन, अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई में दो, जिला कृषि रक्षा अधिकारी कार्यालय में तीन, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के कार्यालय में एक-एक कर्मचारी तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय में 4 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।

जिलाधिकारी डॉ. अनूप शंकर पाण्डेय के आदेश पर कार्यवाही करते हुए मुख्य विकास अधिकारी व परियोजना निदेशक पीएन दीक्षित द्वारा इन सभी अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के साथ-साथ उन्हें तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने के भी आदेश दिए गए हैं।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version