PPP मॉडेल पर आधुनिकीकरण होगा गाजियाबाद के 4 बस अड्डों का

गाजियाबाद के चार बस स्टेशनों को पब्लिक प्राइवेट पार्टनर्शिप (पीपीपी) मॉडल पर संजोने की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। लखनऊ के आलमबाग की तर्ज पर इन चार बस स्टेशनों में कौशांबी, साहिबाबाद, गाजियाबाद व बुलंदशहर में अंडरग्राउंड रोडवेज बसों की पार्किंग व्यवस्था के साथ ही यात्रियों के टू-व्हीलर, फोर व्हीलर की पार्किंग के अलावा मॉल्स के साथ ही वातानूकूलित कैंटीन व स्वच्छ शौचालय, कूल वाटर की व्यवस्था की जायेगी।

वहीं प्रदूषण से राहत देने के लिए सीएनजी की 50 बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। इतना ही नहीं दिसंबर माह से केंद्र सरकार की फेम इंडिया योजना के तहत गाजियाबाद में 50 एसी इलैक्ट्रिक बसों का संचालन भी शुरू हो जायेगा। ये बसें भी पीपीपी मॉडल पर चलेंगी।

देश के सबसे प्रदूषित प्रदूषित शहरों में शुमार हो चुके गाजियाबाद शहर को व्यवस्थित करने की प्रकिया के तहत ही शासन स्तर पर गाजियाबाद के चार बस अड्डों को पीपीपी मॉडल पर संजोने की कवायद शुरू हो गयी है। गाजियाबाद के रीजनल मैनेजर एके सिंह की मानें तो कौशांबी, साहिबाबाद, गाजियाबाद पुराने बस अड्डे तथा बुलंदशहर बस अड्डे को संजोने के लिये लखनऊ मुख्यालय पर प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा चुकी है। इन चारों बस अड्डों को लखनऊ के आलम बाग की तर्ज पर संजोया जायेगा।

यहाँ वातानूकूलित मॉल्स के साथ ही यात्रियों के ठहराव स्थल पर मनोरंजन के साधन, पार्किंग की बेहतरीन व्यवस्था, आवागमन की सुगम व्यवस्था के अलावा फिल्मों, मनोरंजन व सामानों की खरीददारी यात्री आसानी से कर सकेंगे। अनुबंधित बसों के संचालकों को भी डीजल के स्थान पर सीएनजी किट से ही बसों के संचालन को कह दिया गया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version