खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा, कच्छ की खाड़ी में प्रवेश कर चुके हैं पाक प्रशिक्षित कमांडो

भारत और पाकिस्तान के बीच सम्बन्धों में तनातनी के बीच खुफिया एजेंसी आईबी ने एक चेतावनी जारी की है जिसके मुताबिक पाकिस्तान के प्रशिक्षित कमांडो ने कच्छ खाड़ी में प्रवेश कर लिया है। पाकिस्तान के ये कमांडो अंडरवाटर कॉम्बैट यानि पानी के अंदर युद्ध में प्रशिक्षित है और गुजरात से सटी कच्छ खाड़ी में प्रवेश कर चुके हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने या फिर गुजरात में आतंकी हमले को लेकर कच्छ इलाके से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की पाकिस्तानी कमांडो की कोशिश की आईबी की रिपोर्ट के बाद कांडला बंदरगाह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आईबी सूत्रों के हवाले से एएनआई ने बताया कि खुफिया एजेंसी की यह रिपोर्ट कि पाकिस्तान के प्रशिक्षित एसएसजी कमांडों या फिर आतंकी गल्फ खाड़ी या सरक्रीक इलाके से छोटे नावों के जरिए घुसपैठ कर सकते हैं, बीएसएफ और भारतीय तटरक्षक बलों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही, निगरानी रखने के लिए इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि भारत ने जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा देनेवाले अनुच्छेद को खत्म करने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है। भारत से तनातनी के बीच पाकिस्तान ने गुरुवार को अपने मध्यम दूरी के सतह से सतह में मार करनेवाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का भी परीक्षण किया है। इसका रेंज 290 किलोमीटर है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version