शर्मनाक – सांवली दादी का पोता था गोरा, पब्लिक ने बच्चा चोर समझ बेकसूर को बेरहमी से पीटा

गाज़ियाबाद और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों बच्चा चोर गैंग की अफवाहों बड़े ज़ोर-शोर से चल रही हैं। इसके चलते अकसर बेकसूर लोग भीड़ का निशाना बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को लोनी कसबे में देखने को मिला, जहां लोगों ने महज इस बात पर बुजुर्ग महिला को घेर लिया क्योंकि उसका पोता गोरा था और वह सांवली। इसके चलते लोगों को लगा कि वह महिला बच्चे को चुराकर लाई है और कई लोगों ने उसकी पिटाई तक कर दी।

बुजुर्ग महिला पोते को चप्पल दिलवाने के लिए मार्केट गई थी। इस बीच कुछ लोगों ने दोनों रंग में भेद करने के बाद उसे बच्चा चोर बता कर हल्ला मचा दिया। इसके बाद लोगों ने महिला की पिटाई कर दी। भीड़ में ही कुछ लोग आगे आए और उसे बचाकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद महिला को अस्पताल लेकर जाया गया। जहां पता चला कि बच्चा महिला का पोता था। कोतवाली प्रभारी बिजेन्द्र सिंह भड़ाना ने बताया कि अफवाह के बाद महिला के साथ मारपीट की गई। मारपीट करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है।

मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि अफवाह के बाद जब लोगों ने उसे घेर लिया तो वह उसने बताया कि बच्चा उसका पोता है। इसके बाद भी लोगों ने बिना बात किए उसके साथ मारपीट करने लगे। इस दौरान वह रोकर सब को बताती रही, लेकिन किसी ने उसकी सुनी नहीं और पिटाई करते रहे।
आपको बता दें कि गाजियाबाद में बीते एक सप्ताह में बच्चा चोर की अफवाह पर पिटाई के 5 मामले सामने आ चुके हैं। इन घटनाओं में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि विजयनगर और लोनी में हुई घटना की जांच की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों पर जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर पीवी रामाशस्त्री ने पहले ही इस प्रकार की अफवाहों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

अपील
हमारा गाज़ियाबाद की अपने प्रबुद्ध पाठकों और गाज़ियाबाद के जिम्मेदार नागरिकों से अपील है वे बच्चा चोरों की अफवाहों पर ध्यान न दें। यदि आपको किसी पर बच्चा चोर होने का शक होता भी है तो कृपया कानून अपने हाथ में न लेकर इसकी सूचना निकटतम पुलिस चौकी अथवा 100 नंबर पर दें।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version