पाकिस्तान नेपाल के रास्ते भेज रहा था नकली नोट, दिल्ली पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। स्पेशल सेल ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल रैकेट का पर्दाफाश करते हुए असलम अंसारी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। असलम के पास से दो-दो हजार के 275 नोट मिले हैं। यानी पुलिस ने असलम के पास से 5 लाख 50 हजार रुपये नकली नोट बरामद किए हैं।

असलम को ये जाली नोट पाकिस्तान से मिल रहे थे, जिसे वह भारत मे सप्लाई कर रहा था। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान से जाली नोटों की खेप बड़े पैमाने पर नेपाल के रास्ते भारत लाई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार असलम अंसारी नेपाल का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली एनसीआर, बिहार और भारत के अन्य हिस्सों में नकली भारतीय नोट सप्लाई की जा रही है। उपरोक्त सूचना मिलने के बाद, पुलिस दल कार्रवाई में जुट गया और दिल्ली के बस टर्मिनल के आस-पास जाल बिछा दिया गया। रविवार दोपहर करीब तीन बजे साउथ दिल्ली बस टर्मिनल के पास पुलिस ने असलम अंसारी को धर दबोचा।

स्पेशल सेल ने कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति पिछले साल के दौरान भारत में एक करोड़ रुपए के जाली नोटों की सप्लाई कर चुका है। बरामद नकली नोट ऐसे हैं जो बिलकुल असली लगते एचएन और उन्हें नग्न आंखों से इन्हें पहचानना मुश्किल है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version