सँवरता गाज़ियाबाद – अक्तूबर के अंत तक शुरू हो जाएंगी हिंडन एयरपोर्ट से उड़ानें

हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल से उड़ान का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों का दावा है कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से उड़ान सेवा शुरू होगी। उड़ान के लिए बुकिंग सितंबर से शुरू हो जाएगी। यहां से सबसे पहले एयरलाइन कंपनी स्टार एयर (गोड़ावत ग्रुप) का 50 सीट वाला विमान हुबली के लिए उड़ान भरेगा। शुरुआत में केवल एक विमान हुबली जाएगा और फिर वही वापसी करेगा। डिमांड को देखते हुए इसमें इजाफा किया जाएगा। आने वाले दिनों में यहां से 80 सीट वाला विमान भी उड़ान भर सकेगा।

तैयार है एयरपोर्ट
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के सूत्रों ने बताया कि हिंडन एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार है। उड़ान शुरू होने के बाद वहां पर मेंटिनेंस व अन्य तकनीकी जरूरतों को देखने के लिए टेंडर की प्रक्रियाओं को इस महीने तक पूरा कर लिया जाएगा। अभी तक की प्लानिंग में हिंडन से 50 सीट वाले विमान के हुबली जाने की रूपरेखा बना ली गई है। प्राइवेट एयरलाइन कंपनी के पास यह विमान सितंबर तक बेलगाम तक पहुंच जाएगा, जहां इसका बेस है। सूत्रों ने बताया कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह से उड़ान शुरू हो जाएगी। उसे देखते हुए सितंबर से एयरलाइन कंपनी की तरफ से भी बुकिंग की शुरुआत कर दी जाएगी।

इन्हें अभी करना होगा इंतजार

गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ (उत्तराखंड), नासिक (महाराष्ट्र), कन्नूर (केरल), फैजाबाद (उत्तर प्रदेश), शिमला (हिमाचल प्रदेश), कालाबुर्गी (गुलबर्ग, कर्नाटक), जामनगर (गुजरात) के लिए उड़ान शुरू करने की योजना है। अभी इसमें कुछ वक्त लगेगा।

पुलिस कंट्रोल रूम तैयार
टर्मिनल की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा गाजियाबाद पुलिस को दे दिया गया है। इसके लिए वहां पर कंट्रोल रूम तैयार कर लिया गया है। वहां ड्यूटी पर रहने वाले पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण दे दिया गया है। एजेंसी की ओर से एयरपोर्ट की सुरक्षा से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में पुलिसकर्मियों को बताया गया है। सीओ साहिबाबाद के रूप में तैनात डॉ. राकेश कुमार मिश्र फिलहाल यहां की सुरक्षा के प्रमुख होंगे। पुलिसकर्मी अलग-अलग शिफ्ट में टर्मिनल को द्विस्तरीय सुरक्षा देंगे।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews #Janamashtami #ShriKrishna

Exit mobile version