नगरायुक्त दिनेश चंद्र अचानक पहुंचे गोविंदपुरम, गंदगी देख अधिकारियों की ली क्लास

नगरायुक्त दिनेश चंद्र ने आज कविनगर ज़ोन, सिटी ज़ोन, मोहन नगर ज़ोन और नंदी पार्क का औचक निरीक्षण किया। कविनगर जोन के निरीक्षण के समय उन्होंने गोविन्दपुरम क्षेत्र में चारों तरफ गंदगी देखी। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए पाये गये। उन्होंने मौके पर ही क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक नरेंद्र कुमार की क्लास लेते हुए तत्काल क्षेत्र को साफ कराने के निर्देश दिए।

इसके बाद नगर आयुक्त सिटी जोन स्थित हापुड़ मोड, जी.टी.रोड, पुराना बस अडडा, अम्बेडकर रोड आदि क्षेत्रों में गए। निरीक्षण के समय हापुड़ रोड़ स्थित गुरूद्वारे के आस-पास सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई कार्य किया जा रहा था। गुरूद्वारे के निकट वाली गलियाँ काफी संकरी है जिस कारण वहाँ से सिल्ट अभी तक नहीं उठाई गई थी। नगर आयुक्त ने यहाँ क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक अशोक कुमार तत्काल सिल्ट उठवाने के निर्देश दिए। इसी ज़ोन में नगरायुक्त ने देखा कि पीएसी चौक, कैला भट्टा में अनेक स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे थे। उन्होंने क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक को आदेश दिए कि वह तत्काल सफाई कराए और भविष्य में कूड़े के ढेर न लगाने दे।

मोहननगर जोन में नगरायुक्त ने पाया कि जी.टी. रोड और मोहननगर चौराहे पर काफी गंदगी फैली हुई थी। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर आयुक्त द्वारा जोनल सैनेट्री आफिसर एवं क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक को दूरभाष पर उक्त क्षेत्र की समुचित साफ-सफाई कार्य कराकर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए गए।

नन्दी पार्क के निरीक्षण के समय संज्ञान में आया कि निराश्रित गौवंशो के खाने के लिये दानदाताओं द्वारा जो हरा चारा दान किया जा रहा है, उसकी कटाई समय से नहीं हो पाने के कारण चारा सूख जा रहा है। इस पर नगर आयुक्त ने मौके पर ही नंदी पार्क के प्रभारी डा. अनुज कुमार सिंह को आदेश दिया कि वे हर रोज दान के रूप में प्राप्त हरे चारे का कटान कराकर गौवंशों को खिलवाये।

दौरे में नगरायुक्त दिनेश चन्द्र ने पाया कि सफाई कर्मचारी हर वार्ड में मुख्य मार्गों की सफाई तो कर रहे हैं, मगर अंदरूनी सड़कों पर गंदगी के ढेर लगे हुए थे। उन्होंने अपर नगर आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मुख्य मार्गों के साथ साथ अंदरूनी सड़कों की भी नियमित सफाई कराएं। यदि कोई कर्मचारी या सफाई नायक निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews

Exit mobile version