BSR इंडस्ट्रियल एरिया में जारी है अवैध पार्किंग का खेल, हर महीने होता है लाखों का हेरफेर

गाज़ियाबाद के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में से एक बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में पिछले कई वर्षों से अवैध पार्किंग का खेल चल रहा है। इस गोरखधंधे में शामिल कुछ दबंग हर महीने गाज़ियाबाद नगर निगम को लाखों रुपए का चूना लगा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक इस धंधे में कई निगम कर्मचारी भी शामिल हैं।
बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में हर दिन सैंकड़ों की संख्या में व्यावसायिक वाहन आते हैं। बता दें कि गाज़ियाबाद में ट्रांसपोर्ट नगर न होने के कारण नो एंट्री के समय भी दिन भर दर्जनों वाहन इंडस्ट्रियल एरिया में ही पार्क होते हैं। कुछ दबंग इन्हीं वाहनों से गाज़ियाबाद नगर निगम के नाम से भारी पार्किंग फीस वसूलते हैं। यह पार्किंग ट्रकों के पहियों के अनुसार होती है जो 100 रुपए से लेकर 200 रुपए तक हो सकती है। पार्किंग शुल्क वसूलने वाले बाकायदा गाज़ियाबाद नगर निगम के नाम की पर्ची देते हैं जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि पर्ची काटने वाले नगर निगम के ही अधिकृत ठेकेदार हैं। जबकि नगर निगम का कहना है कि उन्होंने बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में पार्किंग के लिए कोई ठेका जारी नहीं किया है।

इस संबंध में जब हमने गाजियाबाद नगर निगम में उप नगरायुक्त शिव पूजन यादव से बात की तो उन्होंने बताया कि नगर निगम ने वर्ष 2017 के बाद इस क्षेत्र के लिए पार्किंग का ठेका जारी नहीं किया है। तथाकथित पार्किंग पूरी तरह से अवैध है। उन्होंने आश्वासन दिया कि निगम द्वारा इस मामले की जांच करा कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बता दें कि “हमारा गाज़ियाबाद” द्वारा इंडस्ट्रियल एरिया में अवैध पार्किंग का मुद्दा कई बार उठाया गया है। अभी कुछ महीने पहले ही निगम द्वारा पार्किंग चलाने वाले गैंग के खिलाफ एफ़आईआर भी दर्ज कराई गई थी, मगर इस गोरखधंधे में कई नेताओं, पुलिसकर्मियों और नगर निगम के कई अधिकारियों के तथाकथित रूप से शामिल होने के कारण मामला जल्द ही ठंडे बस्ते में चला गया और पार्किंग गैंग एक बार फिर से सक्रिय हो गया है।

गाज़ियाबाद इंडस्ट्रीज़ फ़ैडरेशन के महासचिव अनिल कुमार गुप्ता का कहना है कि इंडस्ट्रियल एरिया में चल रही अवैध पार्किंग के कारण हर दिन उद्यमियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ट्रक चालक फैक्ट्रियों के गेटों के सामने गाड़ी खड़ी कर देते हैं और कुछ कहने पर मरने मारने पर उतारू हो जाते हैं। इस संबंध में कई बार पुलिस से भी शिकायत की गई है, मगर पुलिस कार्यवाही के बाद पार्किंग गैंग फिर से सक्रिय हो जाता है। बेहतर होगा कि गाज़ियाबाद नगर निगम और नगरायुक्त इस गोरखधंधे का संज्ञान लेकर तत्काल कार्यवाही करें।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

#incredibleINDIA, #BreakingNews, #Ghaziabad, #HamaraGhaziabad, #PetrolPrice, #MarketNews, #HindiNews, #UPNews, #ChandraYaaan2

Exit mobile version