यूपी – योगी मंत्रिमंडल में विस्तार की खबरों के बीच मंत्रियों के इस्तीफे से मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच आज कई मंत्रियों के इस्तीफे की सूचना ने हड़कंप मचा दिया है। सबसे पहले खबर आई कि प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। पता चला कि बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य के कारण राजेश अग्रवाल ने ये फैसला किया है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि राजेश अग्रवाल के बाद मंत्री अनुपमा जायसवाल, मुकुट बिहारी वर्मा, अर्चना पांडेय, कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। हालांकि इस्तीफे की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है।

इस बीच खबर आ रही है कि योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार 21 अगस्त को राजभवन में होगा। शपथ ग्रहण समारोह 11:00 बजे होगा, इसके लिए राजभवन की तरफ से अधिकृत निमंत्रण पत्र जारी कर दिया गया है।

उधर लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अहम समन्वय बैठक जारी है। बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और कृष्ण गोपाल मौजूद हैं। वहीं सरकार की तरफ से सीएम योगी आदित्यनाथ, डॉ दिनेश शर्मा और बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, संगठन महामंत्री सुनील बंसल बैठक में मौजूद हैं। इनके अलावा आरएसएस के क्षेत्रीय प्रचारक अनिल जी, आलोक जी और अवध प्रान्त प्रमुख कौशल जी भी बैठक में मौजूद हैं। समन्वय बैठक में मंत्रिमंडल और संगठन विस्तार के साथ उपचुनाव को लेकर भी चर्चा जारी है। इस समन्वय बैठक में योगी सरकार के मंत्रियों के काम-काज पर चर्चा भी होनी है। इस दौरान मंत्रिमंडल से शामिल और बाहर होने वाले मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लगनी है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version