इंदिरापुरम – धँसी सड़क को ठीक करने में लगेंगे 15 दिन, जाम से जीना हराम

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) के अधिकारियों का कहना है कि इंदिरापुरम के अहिंसा खंड में धँसी डीपीएस रोड की मरम्मत कर उसे चालू करने में अभी कम से कम 15 दिन का और वक्त लगेगा। आपको बता दें कि 7 अगस्त को अहिंसा खंड II में तेज बारिश के बाद सड़क का एक बड़ा हिस्सा धंस गया था।

जीडीए के अधिकारियों ने बता कि लगभग तीन साल पहले, एक बिल्डर ने सड़क के बराबर में गहरी खुदाई कर छोड़ दी थी। बारिश होने से यहाँ मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा डह गया और सड़क का एक बड़ा हिस्सा भी शामिल है। अब इस सड़क की मरम्मत का काम बिल्डर द्वारा ही कराया जा रहा है। हादसे के कार डीपीएस स्कूल की ओर जाने वाली सड़क को रोक दिया है।

जीडीए के चीफ इंजीनियर वी एन सिंह ने बताया कि बिल्डर ने तीन साल पहले इमारत में बेसमेंट बनाने के लिए लगभग 10 स्क्वायर फीट बड़ा गड्ढा खोद दिया था। जब यहाँ से मिट्टी गिरनी शुरू हुई तो बिल्डर ने यहाँ रेट के कट्टे लगाकर मिट्टी का कटाव रोकने की कोशिश की मगर अचानक भारी वर्षा होने से वहाँ की सारी जमीन धंस गई और इसमें सड़क का एक बड़ा हिस्सा शामिल है। हमने बिल्डर को आदेश दिया है कि वह अपने खर्चे पर सड़क की मरम्मत का काम सम्पन्न कराए। मरम्मत कराने के लिए उसे 15 दिन का समय दिया गया है।

सड़क धसने से आसपास के लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। निहो स्कॉटिश सोसायटी में रहने वाले डीके मौर्य ने बताया कि यहाँ रहने वाले लोग मजबूरी में शांति गोपाल अस्पताल वाली सड़क का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसकी वजह से क्षेत्र में जाम लगा रहता है। स्कूल खुलने और बंद होने के समय तो परेशानी कई गुना बढ़ जाती है।
व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version