पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि है आज, समाधि पर पहुंचे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर शुक्रवार को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

दिवंगत वाजपेयी का पिछले साल 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और अमित शाह आज सुबह दिवंगत वाजपेयी के स्मारक स्थल ‘सदैव अटल’ गये और श्रृद्धा सुमन अर्पित किए और प्रार्थना सभा में शामिल हुए। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और कयी केंद्रीय मंत्रियों के अलावा भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने भी वाजपेयी के स्मारक स्थल जाकर श्रृद्धांजलि अर्पित की।

वहीं, बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी के पितृ पुरुष, असंख्य कार्यकतार्ओं के पथ प्रदर्शक एवं हमारे प्रेरणा स्रोत भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रथम पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि। पार्टी ने एक वीडियो के साथ अन्य ट्वीट में कहा, ‘मां भारती को विश्व में गौरवान्वित करने वाले श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को भावभीनी श्रद्धांजलि।’ बीजेपी ने अपने दिग्गज नेता द्वारा लिखी गईं कुछ कविताएं भी पोस्ट कीं। ‘भारत जमीन का टुकड़ा नहीं, जीता जागता राष्ट्रपुरुष है। इसका कंकर-कंकर शंकर है, इसका बिन्दु-बिन्दु गंगाजल है। हम जियेंगे तो इसके लिये मरेंगे तो इसके लिये।’

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का 94 वर्ष की आयु में गत वर्ष 16 अगस्त को निधन हो गया था। वाजपेयी पहली बार 1996 में 13 दिनों के लिए प्रधानमंत्री बने और उसके बाद वह 1998-2004 के बीच दो बार प्रधानमंत्री बने।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version