हड़ताल पर गए जोमैटो के डिलीवरी बॉय्ज़, बीफ और पोर्क की डिलीवरी करने से किया इन्कार

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो एक बार फिर से सुर्खियों में है। पिछले दिनों गैर हिंदू डिलीवरी बॉय की वजह से सुर्खियों में रहा जोमैटो इस बार बीफ और पोर्क की डिलीवरी को लेकर विवाद में आ गया है, क्योंकि इस बार कंपनी के डिलीवरी बॉय ही उसके खिलाफ हो गए हैं। जोमैटो के फूड डिलीवरी करने वाले कर्मचारी बीफ और पोर्क की डिलीवरी के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। उनका कहना है कि ऐसा करने से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में जोमैटे के डिलिवरी करने वाले कर्मचारी हावड़ा में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। वे सभी बीफ और पोर्क की डिलीवरी करने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि कंपनी उनकी मांगें नहीं सुन रही है और उन्हों बीफ और पोर्क की डिलिवरी करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। यही वजह है कि कर्मचारी एक हफ्ते से हड़ताल पर हैं।

‘जोमैटो की दादागिरी नहीं चलेगी’ स्लोगन के बीच हावड़ा में प्रदर्शनकारियों में से एक मौसिन अख्तर ने समाचार एजेंसी एएनआई को कहा कि कंपनी हमारी मागें नहीं सुन रही है और हमें बीफ और पोर्क की जबरन डिलीवरी करने को कह रही है। हिंदुओं के साथ समस्या बीफ की डिलिवरी से है तो वहीं मुस्लिमों को पोर्क से। हम इस तरह की डिलीवरी किसी भी कीमत में नहीं कर सकते। कंपनी ने हमारे भुगतान को भी वापस ले लिया है। हम एक सप्ताह से हड़ताल पर हैं।

अन्य कर्मचारियों की तरफ से उन्होंने कंपनी से गोमांस और पोर्क पहुंचाने वाली सेवा को तुरंत बंद करने की मांग की और उनके वेतन में संशोधन की भी मांग की। एक अन्य कर्मचारी ने कहा कि कंपनी हमारी धार्मिक भावनाओं के साथ खेल रही है। कंपनी हमें धमका भी रही है। कंपनी हमें हर तरह की चीज डिलिवर करने के लिए कहती है। हम हिंदुओं को गोमांस पहुंचाने के लिए कहा गया, जबकि आने वाले दिनों में हमारे मुस्लिम भाइयों को पोर्क (सूअर) का मांस देने के लिए कहा जाएगा। यह स्वीकार्य नहीं है। हम मांग करते हैं कि कंपनी हमारी धार्मिक भावनाओं के साथ न खेले और पेआउट को भी संशोधित किया जाए।

इस बीच, इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल सरकार में सिंचाई मंत्री राजीब बनर्जी ने कहा कि संगठन को किसी भी व्यक्ति को अपने धर्म के खिलाफ जाने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए। यह गलत है। अब जब मुझे इस संबंध में जानकारी मिली है, तो मैं इस मामले को देखूंगा”।

हालांकि, इस मामले पर जोमैटो की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले एक कस्टमर ने ऑर्डर रिसीव करने से इसिलए मना कर दिया था क्योंकि डिलिवरी बॉय मुस्लिम था। इसके बाद जोमैटो ने एक ट्वीट किया था और मामला सुर्खियों में रहा था।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version