श्रीनगर जाना चाहते थे सीताराम येचूरी और डी राजा, सरकार ने रोक लिया एयरपोर्ट पर

सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने और सीपीआई नेता डी. राजा को श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया था और शहर में जाने से रोक दिया गया। वामपंथी नेता वहां पर पार्टी के सहयोगी नेताओँ से बात करने गए थे।

येचुरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से फोन पर बताया कि उन्होंने हमें एक कानूनी आदेश दिखाया जिसमें श्रीनगर में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं देने की बात कही गई थी। इसमें कहा गया था कि सुरक्षा कारणों से पुलिस संरक्षण में भी शहर में जाने की अनुमति नहीं है। हम अब भी उनसे बातचीत की कोशिश कर रहे हैं।
बता दें कि येचुरी और राजा ने राज्यपाल सत्य पाल मलिक को बृहस्पतिवार को पत्र लिखकर अपनी यात्रा की सूचना दी थी और उनसे अनुरोध किया था कि उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाए। माकपा महासचिव येचुरी ने कहा, ”हम दोनों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि हमारी यात्रा में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए… इसके बावजूद हमें हिरासत में ले लिया गया। मैं अपने बीमार सहकर्मी और यहां मौजूद हमारे सहयोगियों से मिलना चाहता था।

इससे पहले कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को हिरासत में लिया गया था और श्रीनगर हवाईअड्डे से दिल्ली वापस भेज दिया गया था।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version