जल्द शुरू होंगी हिंडन एयरपोर्ट से उड़ाने – जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय

गाज़ियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्द ही विमानों का आवागमन शुरू हो जाएगा। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के ने आज हिंडन एयरपोर्ट पर भारतीय विमानन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब गाज़ियाबाद से भी व्यावसायिक उढ़ाने उपलब्ध होंगी।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने हिंडन एयरपोर्ट पर पहुंचकर भारतीय विमानन प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए उन्हें सभी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में भारतीय विमानन प्राधिकरण की निदेशक शोभा भारद्वाज, डीजीएम करण सिंह तथा अन्य संबंधित अधिकारी गण, अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर आदित्य कुमार प्रजापति भी उपस्थित रहे।

बैठक में भारतीय विमानन प्राधिकरण के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को बताया कि इंडियन एयरपोर्ट से विमानों के परिचालन के संदर्भ में तीन कंपनियों के साथ उनका वार्तालाप चल रहा है। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि विमानों के परिचालन में वाराणसी, प्रयागराज लखनऊ एवं गोरखपुर के लिए मुख्य रूप से विमान संचालन के लिए संबंधित कंपनियों की बैठक जिला प्रशासन के साथ कराने के निर्देश भारतीय विमान प्राधिकरण के अधिकारियों को दिए हैं।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर इंडियन एयरपोर्ट का स्थल निरीक्षण भी किया जिसमें अधिकतर कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं। साज सज्जा के संबंध में उन्होंने भारतीय विमान प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा जीडीए, नगर निगम तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए हिंडन एयरपोर्ट पर मूलभूत सुविधाएं तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। साज सजा से संबंधित जो कार्य मौके पर चल रहे हैं, उन्हें तत्काल मानकों के अनुसार पूरा करने के निर्देश भी दिए गए। जिलाधिकारी ने बताया कि इस संबंध में आज शासन स्तर पर भी एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जा रही है, जिसमें जनपद से अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति मदन सिंह गर्ब्याल को बैठक में प्रतिभाग करने के लिए भेजा गया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version