हेलमेट मैन राघवेंद्र ने कांवड़ियों को हेलमेट देकर सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

बिना हेलमेट के बाइक चलाना अपनी जान जोखिम में डालने के सामान है। खासकर, बारिश के दिनों में जब सड़कें गीली हों, तो गाड़ियों के स्लिप करने के साथ ही दुर्घटनाओं की संभावना भी कई गुना बढ़ जाती है।

जी हाँ, सावन के रिमझिम मौसम में बिना हेलमेट बाइक चलाते कांवड़ यात्रियों को तो आपने देखा ही होगा। यही वजह है कि हेलमेट बाँटने के कारण हेलमेट मैन नाम से मशहूर राघवेंद्र कुमार ने रविवार  (28 जुलाई) को गाजियाबाद के मोहन नगर में बिना हेलमेट बाइक चलाते कांवड़ यात्रियों को हेलमेट बाँटकर सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।

बता दें कि, हर साल सड़क हादसों में 80 प्रतिशत मौतें सिर पर चोट लगने के कारण होती हैं। जिसकी प्रमुख वजह हेलमेट न पहनना है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश में हुईं कुल 42744 दुर्घटनाओं में 22336 लोगों की जान गई और 29819 लोग घायल हुए। वहीं, मरने वालों में अधिकांश युवा थे।

ऐसे में सड़क सुरक्षा को संज़ीदगी से लेते हुए हेलमेट मैन बिना किसी सरकारी अथवा निजी संस्था के सहयोग के पिछले करीब 5 वर्षों से लगातार लोगों को हेलमेट देकर जागरूक करते रहे हैं। इस कार्यक्रम में उनके साथ शुभम सिंह, सुमित कुमार, दीप कमल, गौरव व अमित राणा मौजूद रहे।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version