कांवड़ यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, मार्ग पर 28 एम्बुलेंस रहेगी मौजूद

कांवड़ यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यात्रा के दौरान कांवड़ियों को तुरंत स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए जनपद गाज़ियाबाद में कांवड़ मार्ग पर एम्बुलेंस व चिकित्सा कैम्प लगाने के स्थान चिंहित कर लिया गया है।

कांवड़ मार्ग पर 28 एंबुलेंस राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगी। इसके अलावा डेढ़ दर्जन स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग 24 घंटे चिकित्सा शिविर भी लगाएगा। शिविर में दवा और डॉक्टर हर समय उपलब्ध रहेंगे। मोदीनगर और मुरादनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा संयुक्त जिला अस्पताल और जिला अस्पताल में कांवड़ियों के लिए बिस्तर सुरक्षित रहेंगे ताकि किसी भी स्थिति में कांवड़ियों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराया जा सके। 30 जुलाई को महा शिवरात्रि है, लेकिन पूरे श्रावण माह के दौरान कांवड़ियों का हरिद्वार से जल लेकर आने का सिलसिला जारी रहता है।

कांवड़ यात्रा के दौरान भोजपुर, निवाड़ी, सीकरी पेट्रोलपंप, मोदीनगर, राज चौपला, मुरादनगर, गंगनहर, मननधाम, एसडी कॉलेज, दूधेश्वर नाथ मंदिर, हज हाउस, लोनी और टीला मोड़ सहित डेढ़ दर्जन स्थानों पर 24 घंटे चिकित्सा शिविर का संचालन किया जाएगा। किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए मोदीनगर और मुरादनगर सीएचसी में दस-दस बिस्तर और संजय नगर स्थित संयुक्त जिला अस्पताल और जिला एमएमजी अस्पताल में 20-20 बिस्तर शिव भक्तों के लिए आरक्षित रहेंगे।

सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने बताया कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले सभी निजी अस्पताल भी कांवड़ियों का निशुल्क उपचार करेंगे। इस संबंध में लिखित निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस मौसम में होने वाली बीमारियों के हिसाब से दवा का पर्याप्त स्टॉक है।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version