मध्य प्रदेश में बढ़ते अपहरण के लिए डीजीपी ने लड़कियों की ‘स्वतंत्रता’ को ठहराया जिम्मेदार

मध्य प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के बीच राज्य के डीजीपी ने एक बड़ा बयान दिया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के सिंह ने कहा कि,’ एक नया ट्रेंड आईपीसी की धारा 363 के रूप में दिखा है। लड़कियां स्वतंत्र ज्यादा हो रही हैं, आज के समाज में लड़कियों की बढ़ती स्वतंत्रता एक तथ्य है। ऐसे में उनका जो सामना स्कूल और कॉलेजों में लड़कों के साथ हो रहा है, वो भी एक सच्चाई है। ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हुई है जिसमें लड़कियां घर से चली जाती हैं और परिजन रिपोर्ट दर्ज करवाते हैं किडनैपिंग की। आपको बता दें कि डीजीपी ने यह बयान ऐसे समय पर दिया जब वे खुद महिलाओं से संबंधित अपराधों में बढ़ोतरी पर जागरूकता के लिए ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में दौरे पर हैं।

इस संबंध में राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि पहली प्राथमिकता अपराध पर नियंत्रण है। सरकार का स्पष्ट मानना है कि यदि किसी क्षेत्र में अपराध की कोई घटना होती है तो छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक की इसकी जिम्मेदारी होगी। सरकार राज्य की जनता की हिफाजत और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

आपको बता दें कि भोपाल में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद डीजीपी का यह बयान आया है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 2016 में मध्य प्रदेश में बच्चों के खिलाफ कुल 6016 अपराध हुए। इस मामले में बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी का कहना है कि राज्य के डीजीपी को इस तरह के बयानों से बचना चाहिए।

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version