क्रिकेट वर्ल्ड कप : आज अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच मुकाबला, क्रिस गेल खेलेंगे अंतिम विश्व कप मैच

विश्व कप क्रिकेट 2019 में बृहस्पतिवार, 5 जुलाई को अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला दोपहर 3 बजे हेडिंग्ले लीड्स में शुरू होगा। अफगानिस्तान ने पिछले साल वर्ल्ड कप क्वॉलिफाइंग राउंड में वेस्ट इंडीज को दो बार हराया था। उस टीम में क्रिस गेल, कार्लोस ब्रेथवेट और शाई होप भी थे। हालाँकि दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं और अफगानिस्तान की टीम अंक तालिका में निचले जबकि वेस्टइंडीज उससे एक स्थान ऊपर है।

आज क्रिस गेल का अंतिम विश्व कप मैच भी होगा, ऐसे में सबकी निगाहें उन पर टिकी रहेंगी। गौरतलब है कि वो ऐलान कर चुके हैं कि ये उनका अंतिम विश्व कप है और भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के बाद वो क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

अब विश्व कप में कुछ बड़ी टीमों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान ने कई बार साबित किया कि उसे अब कमजोर टीम नहीं कहा जा सकता। उसने टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों को कड़ी टक्कर दी। ये सभी टीमें अफगानिस्तान के आक्रामक गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ जूझती नजर आयीं जिसमें मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और राशिद खान शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के लिये यह टूर्नामेंट में तीसरी बार हुआ जब वह जीत के करीब पहुंची और हार गयी। सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले वह मौजूदा चैम्पियन आस्ट्रेलिया को हराने का मौका गंवा बैठी और न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्लोस ब्रैथवेट मैच विजयी छक्का जड़ने से चूक गये। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने श्रीलंका से हारने के बाद कहा, ‘‘यह देखना निराशाजनक है कि कई मैचों में जीत के करीब पहुंचने के बावजूद जीत नहीं पाये।’’

 

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version