दिल्ली-एनसीआर में वाहन चलाना एक बार फिर हुआ महंगा, CNG के दाम बढ़े

वाहन चलाना एक बार फिर महंगा हो गया है। दिल्ली में सीएनजी के दाम 90 पैसे बढ़कर 46.60 रुपये प्रति किलोग्राम जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में एक रुपये बढ़कर 52.95 रुपये प्रति किलो हो गए। इसी प्रकार हरियाणा में रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में सीएनजी की कीमत में 95 पैसे की वृद्धि की गई है। गुरुग्राम और रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 58.45 रुपये प्रति किलोग्राम होगी जबकि करनाल में 55.45 रुपये होगी।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वाहनों को सीएनजी की आपूर्ति करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने एक वक्तव्य में कहा है कि यह वृद्धि गैस पाइपलाइन पारेषण शुल्क में हालिया बदलाव के कारण हुई है। प्राकृतिक गैस की कीमतों में तेजी और रुपये में गिरावट के चलते पिछले महीने अप्रैल में एक रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई थी। अप्रैल 2018 से सीएनजी के दाम में 6.89 रुपये प्रति किलोग्राम तक की वृद्धि की गई है। हालांकि, आईजीएल ने खाना बनाने में इस्तेमाल पाइप वाली रसोई गैस (पीएनजी) के दाम में वृद्धि नहीं की है।

स्थानीय करों के प्रभाव से सीएनजी और पीएनजी के दाम अलग – अलग शहरों में अलग – अलग है।इंद्रप्रस्थ गैस ने कहा कि वह दिल्ली , नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में चुनिंदा आउटलेट पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक सीएनजी की दाम में 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम की छूट की पेशकश जारी रखेगी। इस दौरान, दिल्ली में सीएनजी 45.10 रुपये प्रति किलोग्राम जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.45 रुपये प्रति किलोग्राम पर मिलेगी।

 

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version