हैदराबाद में पटाखे की दुकान में आग का तांडव: धमाकों ने मचाई खौफनाक दहशत, एक महिला झुलसी

तेलंगाना:- राजधानी हैदराबाद के सुल्तान बाजार इलाके में रविवार रात पारस फायरवर्क्स में भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। प्रारंभिक जांच के अनुसार, आग दुकान में रखे पटाखों के कारण भड़क गई, और इसकी लपटें तेजी से फैल गईं। इस हादसे में एक महिला के हाथ में मामूली झुलसने की जानकारी मिली है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की सूचना मिलते ही चार दमकल गाड़ियाँ मौके पर पहुंचीं और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। सुल्तान बाजार के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के शंकर ने बताया कि आग पहले एक रेस्तरां में लगी, जो बाद में पास की पटाखे की दुकान तक पहुंच गई।
पुलिस ने पुष्टि की कि यह पटाखे की दुकान अवैध थी, और इसके मालिक के पास कोई लाइसेंस नहीं था। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन जिला अग्निशमन अधिकारी ए. वेंकन्ना ने कहा कि सूचना रात 9:18 बजे मिली थी।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने पहले एक चिंगारी देखी और तुरंत अपने परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला। जैसे ही लोग भागे, एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे वहाँ उपस्थित बच्चे दहशत में आ गए।
इसके अलावा, धरना प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर हैदराबाद पुलिस ने शहर में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी है। यह कदम कई संगठनों द्वारा सार्वजनिक शांति को प्रभावित करने के प्रयासों को रोकने के लिए उठाया गया है।
Exit mobile version