संगीत की महफिल में धांधली: ED की छापेमारी से खुलासा

पंजाबी पॉप सिंगर दिलजीत दोसांझ का बहुप्रतीक्षित कॉन्सर्ट 26 और 27 अक्टूबर को दिल्ली में होना था, लेकिन इससे पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इस कार्यक्रम को लेकर टिकटों की अवैध बिक्री के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी की। ईडी ने दिल्ली, जयपुर, मुंबई, बेंगलुरु और चंडीगढ़ में एक साथ कार्रवाई करते हुए 13 से अधिक स्थानों पर छापे मारे।
कॉन्सर्ट के टिकटिंग पार्टनर्स बुक माय शो और जोमैटो लाइव ने बताया कि कुछ ही मिनटों में दोनों कॉन्सर्ट के टिकट बिक गए, जिससे कालाबाजारी का मामला सामने आया। कई दर्शकों ने नकली टिकटों की बिक्री और अत्यधिक कीमतों पर टिकटों की बिक्री के संबंध में शिकायतें की हैं।
इस मामले में बुक माय शो ने भी कई संदिग्धों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल की जांच शुरू की है, और छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, लैपटॉप और सिम कार्ड जैसी आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। जांच में पाया गया कि इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और टेलीग्राम का इस्तेमाल करके नकली टिकट बेचे जा रहे थे।
दिलजीत दोसांझ का “दिल-लुमिनाती” भारत दौरा दिल्ली से शुरू होगा और इसके बाद विभिन्न शहरों में कार्यक्रम होंगे, जबकि कोल्डप्ले का “म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर” जनवरी 2025 में मुंबई में आयोजित होने वाला है।
इन कॉन्सर्टों को लेकर देशभर में जबरदस्त उत्साह है, लेकिन इस तरह की धोखाधड़ी ने प्रशंसकों की खुशियों पर पानी फेर दिया है। ईडी की कार्रवाई से उम्मीद जताई जा रही है कि इस मामले में जल्द ही उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे, ताकि संगीत प्रेमियों को इस तरह की धोखाधड़ी से बचाया जा सके।
Exit mobile version