कमला हैरिस बनाम ट्रंप: राष्ट्रपति पद की दावेदारी में निर्णायक मुकाबला, अंतिम फैसला निर्वाचक मंडल का

USA:- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में केवल दो हफ्ते से भी कम समय बचा है, लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी जनता किसे सत्ता सौंपने जा रही है। ताजा सर्वेक्षणों के अनुसार, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच लोकप्रिय वोटों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, दोनों को 48-48 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं।
कुछ समय पहले, कमला हैरिस ट्रंप पर बढ़त बनाती नजर आ रही थीं, लेकिन जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, दोनों के बीच का अंतर कम होता जा रहा है। इस स्थिति ने चुनाव के नतीजे को किसी भी पक्ष में जाने की संभावना बना दी है।
इस बीच, कई प्रमुख हस्तियां अपने पसंदीदा उम्मीदवारों का समर्थन कर रही हैं। फिल्म अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो ने कमला हैरिस के समर्थन का एलान किया है, जबकि गायिका टेलर स्विफ्ट भी उनके समर्थन में आ चुकी हैं। दूसरी ओर, दिग्गज उद्योगपति एलन मस्क ट्रंप के प्रचार में सक्रिय हैं, और बिल गेट्स ने कमला हैरिस के प्रचार अभियान को करोड़ों डॉलर का फंड प्रदान किया है।
इस चुनाव को अमेरिका के इतिहास के सबसे कड़े चुनावों में से एक माना जा रहा है। हाल के दिनों में, डेमोक्रेट और रिपब्लिकन उम्मीदवारों के बीच हाई प्रोफाइल बहस हुई है, और डोनाल्ड ट्रंप पर दो बार जानलेवा हमले भी हुए हैं। दोनों उम्मीदवार अपने प्रचार अभियानों पर करोड़ों डॉलर खर्च कर रहे हैं।
चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाने वाले राज्यों में नेवादा, नॉर्थ कैरोलिना, पेंसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन, एरिजोना, जॉर्जिया और मिशिगन शामिल हैं। अब देखना होगा कि अमेरिकी जनता का मन किस ओर है और सत्ता की बागडोर किसके हाथ में जाएगी।
Exit mobile version