गाजियाबाद में GDA का बुलडोजर: अवैध कॉलोनियों व होटलों पर कड़ी कार्रवाई

साहिबाबाद:- हरनंदी डूब क्षेत्र में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने मंगलवार को अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया। जीडीए की टीम ने पांच अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया, जिससे कॉलोनियों की चारदीवारी, सड़कें और अन्य संरचनाएं ध्वस्त कर दी गईं। ये कॉलोनियां करहैड़ा, असालतपुर, हरनंदी, सिकरानी, चिरौडी रोड, प्रेम नगर, रामेश्वर पार्क और गढ़ी कटैया गांव में स्थित थीं, जहां अवैध रूप से प्लॉट बेचे जा रहे थे।
जीडीए ने बताया कि कॉलोनियों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा था, जिससे अनजाने में लोग अपनी जमा पूंजी निवेश कर रहे थे। कार्रवाई के दौरान जीडीए के सहायक अभियंता, अवर अभियंता और सुपरवाइजर भी उपस्थित थे, जिन्होंने अवैध निर्माण करने वालों को कड़ी चेतावनी दी है। अब सभी निर्माणकर्ताओं को मानचित्र स्वीकृत के अनुसार निर्माण करने का निर्देश दिया गया है।
इस बीच, आवास विकास परिषद ने 53 डिफाल्टरों के खिलाफ आरसी जारी की है, जिन पर कुल मिलाकर करीब पांच करोड़ रुपये का बकाया है। संपत्ति प्रबंधक नृपेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि ये डिफाल्टर पिछले 10 वर्षों से अपने बकाया नहीं चुका रहे हैं। यदि डिफाल्टरों ने जल्द ही बकाया जमा नहीं किया, तो उनके खिलाफ तहसील स्तर से नोटिस, कुर्की और गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा सकती है।
बजरिया क्षेत्र में पुलिस ने हाल ही में देह व्यापार के आरोप में पांच होटलों को सील कर दिया। एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी ने 26 सितंबर को इन होटलों में छापा मारा, जहां युवतियों को नौकरी के बहाने बुलाकर देह व्यापार कराया जा रहा था। जिला प्रशासन ने होटल संचालकों को लाइसेंस की जानकारी देने के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन संतोषजनक उत्तर न मिलने पर होटलों को सील करने का निर्णय लिया गया।

 

Exit mobile version