एफडी की जगह बीमा का धोखा: महिला ने दर्ज कराया मुकदमा

गाजियाबाद:- आंबेडकर रोड पर स्थित आईडीबीआई बैंक की एक शाखा में एक महिला के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। विजयनगर निवासी कुसुमलता यादव ने आरोप लगाया कि जब वह अपने पति के साथ बैंक में दो लाख की एफडी कराने गई थीं, तब बैंककर्मियों ने उन्हें बीमा पॉलिसी बेच दी।
महिला ने बताया कि मार्च 2022 में उन्होंने बैंक में एफडी कराने के लिए कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए थे। अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि दो साल में उनकी एफडी की परिपक्वता होगी। हाल ही में, जब उन्हें पैसों की आवश्यकता हुई, तो उन्होंने बैंक जाकर एफडी तोड़ने की बात की। लेकिन उन्हें यह जानकर हैरानी हुई कि उनकी कोई एफडी हुई ही नहीं थी।
बैंक अधिकारियों ने बताया कि उनका पूरा पैसा एलआईसी में निवेश कर दिया गया था, जबकि उन्होंने इसकी सहमति नहीं दी थी। जब महिला ने रुपये वापस करने की मांग की, तो बैंककर्मियों ने उनकी बात अनसुनी कर दी। इस घटना के बाद, कुसुमलता ने पुलिस आयुक्त को शिकायत दी, जिसके बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए गए।
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, और कार्यवाहक एसीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी। यह मामला बैंकिंग प्रणाली में विश्वास को ठेस पहुंचाने वाला है, और ग्राहकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।
Exit mobile version