जेवर एयरपोर्ट: नोएडा की उड़ानें, 25 शहरों व विदेशों तक

ग्रेटर नोएडा:- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 17 अप्रैल को अपने वाणिज्यिक संचालन की शुरुआत करने जा रहा है। इस दिन, एयरपोर्ट दो कार्गो सेवाओं, 25 घरेलू और तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के साथ देश के 25 शहरों से सीधे जुड़ जाएगा। महानिदेशालय नागर विमानन (डीजीसीए) ने इस पर सहमति दे दी है, जबकि इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के लिए अनुमति प्रदान की है। हालांकि, अंतिम मंजूरी अभी केंद्र सरकार से आना बाकी है।
इस एयरपोर्ट का संचालन शुरू करने के लिए सभी आवश्यक प्रक्रियाएं चल रही हैं, जिसमें एयरपोर्ट के उपकरणों की जांच और केंद्रीय विभागों की अनापत्ति शामिल है। 10 से 14 अक्टूबर तक इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम की सफल जांच के बाद डीजीसीए ने आवश्यक प्रमाण पत्र जारी किया है।
मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर घरेलू सेवाओं की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी। इसके अलावा, एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण तेजी से जारी है, और दिसंबर तक सभी कार्य पूरे होने की उम्मीद है।
इस नई एयरपोर्ट के माध्यम से नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के लोगों को यात्रा में सुविधा मिलेगी, और यह क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा देगा। 17 अप्रैल का दिन नोएडा वासियों के लिए एक नई शुरुआत का प्रतीक होगा!
Exit mobile version