गाजियाबाद में बिजली का ब्रेक: छह घंटे की तैयारी, जानें वजह

गाजियाबाद:- प्रताप विहार की माता कॉलोनी और सेक्टर 11 में सोमवार, 14 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। विद्युत उप खंड अधिकारी रमेश चंद ने बताया कि यह शटडाउन आवश्यक विद्युत सुधार कार्य के लिए लिया गया है।
उपभोक्ताओं को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से पहले ही सूचित किया जा चुका है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि कार्य जल्दी खत्म होने की संभावना है। इस दौरान एक-एक फीउर और ट्रांसफार्मर पर बीच-बीच में बिजली आपूर्ति की जाएगी ताकि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।
बिजली संबंधी शिकायतों के लिए उपभोक्ता 24 घंटे उपलब्ध टोल-फ्री नंबर 1800-180-8752 पर संपर्क कर सकते हैं।
इसके अलावा, कलक्ट्रेट सभागार में डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना की जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। डीएम ने इस योजना को जिले में अधिकतम लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने लीड बैंक प्रबंधक बुधराम को निर्देश दिया कि आवेदकों के लोन आवेदन की प्रक्रिया को तेज किया जाए।
बैठक के दौरान, वेंडरों ने योजना के कार्यान्वयन में आ रही समस्याएं बताई, जिनका निस्तारण करने के लिए डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। नेट मीटरिंग संबंधी समस्याओं को एक सप्ताह के भीतर सुलझाने का आश्वासन भी दिया गया।
यह कदम गाजियाबाद में बिजली आपूर्ति को बेहतर बनाने और पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना को सफलतापूर्वक लागू करने की दिशा में महत्वपूर्ण हैं। उपभोक्ताओं को सूचित किया गया है कि वे अपने विद्युत संबंधी आवश्यक कार्य समय से कर लें, ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो।
Exit mobile version