गाजियाबाद में सपनों का आशियाना, GDA के साथ बने नया जहां

गाजियाबाद:- जीडीए (गाजियाबाद विकास प्राधिकरण) ने हरनंदीपुरम नाम से एक नई टाउनशिप विकसित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है। इस परियोजना में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा, जो गाजियाबाद के शहरी विकास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।
हाल ही में हुई बैठक में जीडीए के वीसी अतुल वत्स ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाउंड्रीवाल के भीतर आने वाली जमीन के काश्तकारों की सूची तैयार की जाए। अगले सप्ताह इस रिपोर्ट को शासन को भेजा जाएगा, जिसके बाद भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
इस टाउनशिप में न केवल आवासीय क्षेत्र होगा, बल्कि पार्क और ग्रीन बेल्ट भी विकसित किए जाएंगे, जिससे भविष्य में अवैध कॉलोनियों की संभावना को समाप्त किया जा सकेगा। सेटेलाइट तकनीक के माध्यम से रैपिड सर्वे भी किया जा रहा है, ताकि विकास की प्रक्रिया में तेजी लाई जा सके।
अतुल वत्स ने बताया कि ईंट भट्ठों के कारण खोई गई मिट्टी की जगह तालाब विकसित किए जाएंगे, जिससे जलस्तर में सुधार होगा। हरनंदीपुरम की सर्वे शीट में देवस्थान, शमशान और कब्रिस्तान को विधिवत दर्शाया जाएगा, ताकि भूमि अधिग्रहण के बाद किसी विवाद से बचा जा सके।
हरनंदीपुरम टाउनशिप केवल एक आवासीय योजना नहीं, बल्कि गाजियाबादवासियों के लिए हरित और समृद्ध जीवनशैली का प्रतीक बनेगा। यह एक नया आशियाना है, जहां हर कोई अपने सपनों को साकार कर सकेगा।
Exit mobile version