उमराह की पवित्रता पर आंच: सऊदी अरब ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

सऊदी अरब:- उमराह वीजा पर पाकिस्तान से आने वाले भिखारियों की बढ़ती संख्या पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। अधिकारियों ने पाकिस्तान सरकार को चेतावनी दी है कि यदि स्थिति को नियंत्रित नहीं किया गया, तो इसका नकारात्मक प्रभाव उमराह और हज यात्रियों पर पड़ सकता है।
सऊदी अरब ने पाकिस्तान से ऐसे लोगों के खाड़ी देश में प्रवेश पर रोक लगाने के ठोस कदम उठाने का आग्रह किया है। इसके जवाब में, पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने उमराह अधिनियम लागू करने का निर्णय लिया है, ताकि ट्रैवल एजेंसियों की गतिविधियों पर कानूनी निगरानी रखी जा सके।
पिछले साल, 16 भिखारियों को तीर्थयात्रियों के रूप में एक फ्लाइट से उतार दिया गया था, जबकि कई पाकिस्तानी जेबकतरे मस्जिदों के अंदर पकड़े गए थे। इन घटनाओं के चलते सऊदी अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि ऐसी गतिविधियों से उमराह की गरिमा पर आंच आ सकती है।
पाकिस्तान सरकार अब भिखारियों को भेजने वाले माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। यह कदम न केवल पाकिस्तानी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा, बल्कि उमराह की पवित्रता को भी बनाए रखने में मदद करेगा। सऊदी अरब का यह सख्त रुख उसके धार्मिक स्थलों की गरिमा को बनाए रखने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।
Exit mobile version