गंगनहर व हिंडन के कृत्रिम तालाबों में, विसर्जन होगा शांतिपूर्ण व स्वच्छ

गाजियाबाद:- गणपति विसर्जन के लिए एक नई और सुलभ व्यवस्था की गई है। मंगलवार को पुलिस लाइन के परमजीत हॉल में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश पी. की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि गंगनहर और हिंडन में गणपति मूर्ति विसर्जन की बजाय पास के कृत्रिम तालाबों में विसर्जन कराया जाएगा। इन तालाबों में गंगनहर और हिंडन का जल भरकर विसर्जन की प्रक्रिया को सुचारू और पर्यावरण के अनुकूल बनाया जाएगा।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी. ने बताया कि विसर्जन के दौरान यातायात व्यवस्था के लिए दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ बातचीत की गई है। कृत्रिम तालाबों के पास सुरक्षा के लिए बांस, बल्ली और बैरिकेड लगाए जाएंगे। इसके अलावा, गाजियाबाद, साहिबाबाद और मुरादनगर स्थित गंगनहर घाट पर अस्थाई घाट तैयार किए गए हैं।
उन्होंने सभी डीसीपी और एसीपी को मूर्ति विसर्जन और ईद के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के निर्देश दिए हैं। थाना स्तर पर शांति समिति की बैठकें भी आयोजित की जाएंगी ताकि लोगों के साथ समन्वय स्थापित किया जा सके।
इस नए प्रबंध के तहत गणपति विसर्जन एक शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित तरीके से किया जाएगा, जिससे शहर की सुरक्षा और स्वच्छता सुनिश्चित की जा सके।
Exit mobile version