तेलंगाना में हिंसा: आदिवासी महिला के उत्पीड़न पर भीड़ ने मस्जिद और दुकानों को किया निशाना

हैदराबाद:- तेलंगाना के आसिफाबाद जिले के जैनूर में एक मुस्लिम ऑटो रिक्शा चालक द्वारा आदिवासी महिला के यौन उत्पीड़न की खबर के बाद इलाके में भारी हिंसा भड़क उठी। जैसे ही घटना की जानकारी फैली, भीड़ ने सांप्रदायिक तनाव बढ़ाते हुए अल्पसंख्यक समुदाय की संपत्तियों पर हमला कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दुकानों में आग लगने और फर्नीचर के नष्ट होने की दृश्य दिख रहे हैं, जबकि एक मस्जिद को भी निशाना बनाया गया।
स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और भीड़ को तितर-बितर कर दिया। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बंदी संजय कुमार और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने डीजीपी डॉ. जितेंद्र से बात की। ओवैसी ने बताया कि आरोपी ऑटो ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, और डीजीपी ने स्थिति पर कड़ी निगरानी रखने और अतिरिक्त बल तैनात करने का आश्वासन दिया है।
ओवैसी ने शांति की अपील करते हुए तेलंगाना सरकार से अनुरोध किया कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए और हिंसा फैलाने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने आसिफाबाद के एसपी से अपेक्षा की है कि वे स्थिति को जल्द सामान्य करेंगे और दोषियों को कानून के हवाले करेंगे।
Exit mobile version