हिंडन एयरपोर्ट पर नई उड़ानों की शुरुआत में देरी – अभी नहीं मिलेगी नई सेवा

साहिबाबाद:- हिंडन एयरपोर्ट से अगस्त और आगामी महीनों में किसी भी नए शहर के लिए उड़ान शुरू नहीं होगी। दरअसल, डायल जीएमआर और एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच हिंडन से कमर्शियल ऑपरेशन शुरू करने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में मामला चल रहा है। कोर्ट ने इस पर फिलहाल स्टे लगा दिया है। फैसले तक हिंडन एयरपोर्ट से नई उड़ानों की शुरुआत टल गई है।

जिसमें कोर्ट ने स्टे लगा दिया है, इस वजह से गोवा, कोलकाता, अयोध्या, इलाहाबाद, हैदराबाद, और लखनऊ जैसे शहरों के लिए नई उड़ानों की शुरुआत नहीं हो सकेगी। एयरपोर्ट प्रभारी निदेशक मनीश गुप्ता ने बताया कि मौजूदा उड़ानें जारी रहेंगी, लेकिन नई उड़ानें कोर्ट के फैसले तक शुरू नहीं हो सकेंगी।

स्टारएयर के वाइस प्रेसिडेंट मनु आनंद ने हिंडन एयरपोर्ट से शाम 6 बजे के बाद उड़ानों की अनुमति बढ़ाने की मांग की है। सुरक्षा कारणों से वर्तमान में शाम 6 बजे के बाद कोई उड़ान संचालित नहीं की जा सकती। मनु आनंद ने बताया कि स्टारएयर की आखिरी फ्लाइट हिंडन से नांदेड़ के लिए 2:15 बजे रवाना होती है और नांदेड़ से बंगलूरू के लिए 4:45 बजे उड़ान भरती है। यदि वॉच आवर डेढ़ घंटे बढ़ाया जाए, तो स्टारएयर अन्य शहरों के लिए भी सेवाओं का विस्तार कर सकेगा। फिलहाल, उनकी सेवाएं हिंडन से अदमपुर, किशनगढ़ और नांदेड़ के लिए सुचारू हैं।

Exit mobile version