इमरान खान के समर्थकों का इस्लामाबाद कूच: प्रशासन हाई अलर्ट पर

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने एक बार फिर उनकी रिहाई की मांग को लेकर बड़ा आंदोलन छेड़ दिया है। हजारों समर्थक इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे हैं, जहां आज दोपहर 3 बजे पीटीआई द्वारा एक विशाल रैली का आयोजन किया गया है। इस स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है और शहर के स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

इस्लामाबाद:- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, जो पिछले साल मई से जेल में बंद हैं, के समर्थकों ने एक बार फिर आंदोलन की राह अपनाई है। आज, पीटीआई के हजारों समर्थक खैबर पख्तूनख्वा, सिंध, और पंजाब से इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं। वे पूर्व पीएम की रिहाई के लिए दोपहर 3 बजे एक विशाल रैली का आयोजन करेंगे। प्रशासन इस रैली को लेकर चिंतित है, और उसे पिछले साल मई की घटनाओं की पुनरावृत्ति का डर सता रहा है। सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए हैं, और स्कूलों व कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। इस स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने शहर में हाई अलर्ट घोषित किया है।

गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) द्वारा इस्लामाबाद में जलसा आयोजित करने की घोषणा के बावजूद, इमरान खान की पार्टी को पहले दिए गए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) को रद्द कर दिया गया है। आंतरिक मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह निर्णय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है।

राजनीतिक संघर्ष: हमारा संवैधानिक और कानूनी अधिकार

बुधवार को पीटीआई इस्लामाबाद के अध्यक्ष आमिर मुगल ने स्पष्ट किया कि जिला प्रशासन द्वारा जलसे की अधिसूचना रद्द किए जाने के बावजूद, पार्टी का जलसा जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पीटीआई का शांतिपूर्ण राजनीतिक संघर्ष करना एक संवैधानिक और कानूनी अधिकार है। आमिर मुगल ने बताया कि हालांकि प्रशासन ने अधिसूचना को रद्द कर दिया है, लेकिन पार्टी का जलसा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। पीटीआई ने अपनी राजनीतिक गतिविधियों को जारी रखने की ठान ली है, और प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों के बावजूद जलसे की तैयारी पूरी तरह से की जा रही है।

Exit mobile version