दहेज की मांग में हत्या की कोशिश: महिला की जिंदगी खतरे में

गाजियाबाद के वेव सिटी क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक महिला की जान से मारने की कोशिश की गई। रीना नामक महिला को उनके ससुरालियों ने दहेज के लिए दबाव डालते हुए गंभीर रूप से घायल कर दिया।

वेव सिटी:- गाजियाबाद के नंदग्राम क्षेत्र के हिंडन विहार निवासी कल्लू ने बताया कि नवंबर 2023 में उनकी बहन रीना का विवाह डासना के मोहल्ला कुरैशियान निवासी सलीम के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही ससुराल वाले रीना को दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित करने लगे। उन्होंने रीना और उनके परिवार पर 10.50 लाख रुपये लाने का दबाव बनाया। गर्भवती होने के बावजूद रीना को ससुराल में अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। रीना ने 12 अगस्त 2024 को बेटे को जन्म दिया, लेकिन इसके बाद भी ससुराल वालों की प्रताड़ना जारी रही। 17 अगस्त को ससुरालियों ने रीना की बेरहमी से पिटाई की और फिर देवर शाहबुद्दीन ने गले में चुनरी डालकर उनकी हत्या करने की कोशिश की।

रीना की स्थिति को देखते हुए उनके भाई ने स्थानीय वेव सिटी थाने में शिकायत दर्ज कराई। एसीपी वेव सिटी, पूनम मिश्रा ने इस मामले की गंभीरता को स्वीकार करते हुए बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version