50 हजार के इनामी मामा-भांजे गिरफ्तार

लोनी:- घुमंतू गिरोह के 50 हजार के इनामी मामा-भांजे को नोएडा एसटीएफ की पुलिस ने शुक्रवार को लोनी के निठोरा अंडरपास से पकड़ा है। दोनों मामा किशन और भांजा अमर सिंह घरों में चोरी की वारदातें अंजाम देते हैं। चोरी के बाद दोनों लोनी में आकर रह जाते हैं। उनकी गिरफ्तारी के दौरान बाइक भी बरामद की गई है।

पुलिस उपाधीक्षक नवेंद कुमार ने बताया कि उन्होंने टीम के साथ लोनी में छापा मारा। सूचना मिली कि 50 हजार के इनामी मामा-भांजा राशिद अली गेट की दिशा में जा रहे हैं। पूछताछ में किशन ने बताया कि वह मूलतः बुलंदशहर का निवासी है और वह एक घुमंतू गिरोह का सदस्य है। अमर सिंह उसका भांजा है। दोनों मिलकर एनसीआर के विभिन्न इलाकों में घरों में घुसकर चोरी की वारदातें अंजाम देते हैं। साल 2022 में दोनों ने लोनी के पूजा कॉलोनी में आकर रहना शुरू किया। उनकी पहचान प्रेमपाल निवासी अशोक विहार कॉलोनी से हुई। इसके बाद तीनों ने दिखावे के लिए बेलदारी का काम करने लगे।

प्रेमपाल के माध्यम से मामा-भांजे की मुलाकात मनोज उर्फ मन्नू से हुई। सभी लोगों ने मिलकर एक गैंग बनाया और घरों में चोरी की वारदातें करने लगे। इस गैंग ने भोजपुर में सहकारी बैंक में चोरी करने की भी कोशिश की, लेकिन सतर्कता के कारण वे सफल नहीं हो पाए। आरोपी पशु चोरी की घटनाओं में भी शामिल हैं। 2022 में किशन,अमर पाल और प्रेमपाल ट्रॉनिका सिटी थाने से जेल जा चुके थे और लगभग चार महीने बाद जेल से बाहर आए थे। जेल से बाहर आकर उन्होंने फिर से चोरी की घटनाएं शुरू कर दीं।

Exit mobile version