भाजपा पार्षद कार्यालय के सामने बुजुर्ग से सोने की चेन व लॉकेट छीना

कौशांबी:- वैशाली में भाजपा पार्षद राजकुमार भाटी के कार्यालय के सामने बदमाश ने बुजुर्ग अनिल कुमार जायसवाल से सोने की चेन और लाॅकेट छीन लिया। वह मार्केट से सामान लाने जा रहे थे। बदमाश बाइक पर बिना हेलमेट के था। उन्होंने बदमाश को पकड़ने के लिए शोर मचाया, लेकिन वह मेट्रो स्टेशन की ओर भाग गया। घटना चार अगस्त की शाम छह बजे की है। पुलिस ने उन्हें जांच का आश्वासन देकर मामले में तीसरे दिन FIR दर्ज की। वहीं, इंदिरापुरम कोतवाली के पास एक महिला के गले से बदमाशों ने सोने की चेन और लॉकेट छीन लिया। महिला अपने पिता के साथ बेटे को टीका लगवाने जा रही थीं। दोनों घटनाओं में पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान कर रही है।
वैशाली सेक्टर-7 के कोरल हाइट टावर के 73 वर्षीय अनिल कुमार जायसवाल ने बताया कि चार अगस्त की शाम छह बजे बाजार से सामान लेने गए थे। जैसे ही वह भाजपा पार्षद राजकुमार भाटी के कार्यालय के पास रामप्रस्था ग्रीन गेट नंबर-3 के सामने पहुंचे, तभी पीछे से एक बाइक सवार बदमाश ने उनके गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन और लॉकेट छीन लिया। कुछ सेकंड तक उन्हें समझ में नहीं आया, लेकिन जैसे ही बदमाश उनकी बगल से तेजी से बाइक पर भागा, उन्होंने शोर मचाकर बदमाश को पकड़ने में मदद मांगी। उन्होंने वैशाली चौकी जाकर पुलिस को लिखित शिकायत दी। पुलिसकर्मियों ने उन्हें जांच का आश्वासन देकर घर भेज दिया। दो-तीन बार चक्कर लगाने के बाद, बुधवार को कौशांबी थाने में बीएनएस की धारा304(2) के तहत लूट का मुकदमा दर्ज किया गया।
डेढ़ साल के बेटे को लेकर गिरते-गिरते बची महिला सड़क पर;
वसुंधरा निवासी गजेंद्र सिंह ने बताया कि वह पांच अगस्त की शाम छह बजे बेटे शिवानी सिंह के साथ अपने धेवते पार्थ को टीका लगवाने डॉक्टर के पास गए थे। जैसे ही दोनों सेक्टर-6 में रिचमंड पार्क सोसायटी के पास पहुंचकर पैदल आगे बढ़ रहे थे, तभी पीछे से स्कूटी सवार बदमाश ने शिवानी के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन और लॉकेट छीन लिया। घटना के समय उनकी गोद में पार्थ था। गनीमत रही कि झटका लगने पर उन्हें पिता गजेंद्र सिंह ने सड़क पर गिरने से बचा लिया। दोनों ने शोर मचाकर लोगों से बदमाश को पकड़ने में मदद मांगी, लेकिन तब तक वह दूर भाग चुका था। इसके बाद दोनों घबराकर घर लौट गए।
उनका कहना है कि परिवार में एक घटना होने के कारण वे तुरंत पुलिस को सूचना नहीं दे पाए थे। अगले दिन इंदिरापुरम कोतवाली जाकर पुलिस को लिखित शिकायत दी। पुलिस ने जांच का आश्वासन देकर उन्हें घर भेज दिया। बृहस्पतिवार को उन्हें छिनैती के आरोप में मुकदमा दर्ज होने की जानकारी दी गई। शिवानी का कहना है कि वह और उनके पिता छोटे बच्चे की वजह से बदमाश की स्कूटी का नंबर नोट नहीं कर पाए थे। पुलिस ने घटनास्थल पर बदमाश की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया है।
दोनों घटनाओं में छिनैती का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों को पहचान कर ट्रेस करने का काम चल रहा है। लोकेशन मिलने पर जल्द बदमाशों को दबोचकर चेन और लॉकेट बरामद करने में प्रयास किया जाएगा।

( निमिष पाटिल, DCP )

Exit mobile version