मुख्यमंत्री योगी ने काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी समारोह की शुरुआत की और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की

मुख्यमंत्री:- योगी आदित्यनाथ ने काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह महोत्सव क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों, ज्ञात-अज्ञात बलिदानियों और शहीदों के प्रति हमारी कृतज्ञता व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है।
उत्तर प्रदेश की वीर भूमि काकोरी में शुक्रवार को काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी महोत्सव के तहत वीरों के सम्मान कार्यक्रम का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्यक्रम के दौरान डाक का अनावरण किया और संस्कृत विभाग द्वारा निर्मित पुस्तिका का विमोचन किया। उन्होंने बच्चों के साथ काकोरी शहीद मंदिर के बाहर सेल्फी भी ली। सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा कि अब भारत का समय आ गया है। और दुनिया की कोई भी शक्ति हमें महाशक्ति बनने से रोक नहीं सकती।
उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जो पंच प्रण घोषित किए गए हैं,उन्हें देश के हर नागरिक को आत्मसात करना चाहिए। यही हमारे अमर बलिदानियों और शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यदि हम इन प्रणों को अपनाकर अपने कार्यों को पूरा करते हैं, तो कोई वजह नहीं कि हमारा देश विश्वगुरु और दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति न बने।
फहराएगा तिरंगा प्रदेश में साढ़े चार करोड़ घरों पर
सीएम योगी ने कहा कि 1942 में 9 अगस्त को महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी। आज हर शहीद स्मारक पर राष्ट्र धुन के साथ विभिन्न बैंड की धुन बजाई जाएगी। हर घर तिरंगा अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में साढ़े चार करोड़ तिरंगे हर घर पर फहराए जाएंगे। एक साल तक चलने वाले राष्ट्रभक्ति कार्यक्रमों में सभी को शामिल होना चाहिए। उन्होंने बताया कि आज नाग पंचमी भी है जो नाग कुंडलिनी शक्ति का प्रतीक है। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में हॉकी और जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा की सफलता की भी सराहना की और कहा कि इन खिलाड़ियों से देश प्रेरित हो रहा है।
कार्यक्रम में लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल सदस्य विधान परिषद लालजी प्रसाद निर्मल,अंबरीश कुमार,भाजपा जिला अध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, लखनऊ पूर्व के विधायक ओपी श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब के विधायक योगेश शुक्ल, मलिहाबाद की विधायक जया देवी कौशल मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम, लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार,और कई अन्य अधिकारी,नेता तथा शहीदों के परिजन इस अवसर पर उपस्थित रहे।
Exit mobile version